Call Us

+91 993 674 4612

श्रीमती सावित्री देवी महिला महाविद्यालय तिघरा मौर औराडाँड़, संत कबीर नगर (उ.प्र.)

( सम्बद्ध : सिद्धार्थ विश्वविद्यालय, कपिल वस्तु, सिद्धार्थनगर ) शिक्षा, संस्कार एवं अनुशासन का एक उत्कृष्ट संस्थान

राष्ट्र निर्माण की दिशा में उच्च शिक्षा के प्रवाह को जन जन तक पहुँचाने के लिए श्रीमती सावित्री देवी महिला महाविद्यालय तिघरा मौर औराडाँड, संत कबीर नगर शासनादेश संख्या सम्बद्ध 700/सत्तर 620132679 /203 उच्च शिक्षा अनुभाग द्वारा स्नातक स्तर पर कला संकाय के अन्तर्गत हिन्दी, अंग्रेजी, संस्कृत, भूगोल, शिक्षाशास्त्र, समाजशास्त्र एवं गृहविज्ञान विषयों में सम्बद्धता प्रदान की गयी। साथ ही महाविद्यालय का सत्र 2013-14 से प्रारम्भ हुआ।

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय गोरखपुर के पत्रांक  दी0द0उ0गो0वि0वि0/सम्बद्धता/2013/1893 दिनांक 08-01-2013 द्वारा महाविद्यालय में स्नातक कला संकाय में प्रवेश की अनुमति प्रदान की गयी। यह महाविद्यालय धनघटा संतकबीर नगर शहर से लगभग 18 किमी की दूरी पर तिघरा मौर औराडाड, संत कबीर नगर मार्ग पर स्थित है इस महाविद्यालय में आपका हुद्य से स्वागत है।

महाविद्यालय एक परिवार है, जहाँ हर शिक्षार्थी. आचार्य एवं कर्मचारी की अपनी एक विशिष्ट पहचान है पठन पाठन के अलावा अन्य शिक्षणेत्तर गतिविधियों में महाविद्यालय का महत्वपूर्ण स्थान है।

महाविद्यालय के विद्वान प्रध्यापकों के शोध पत्र विभिन्न शोध पत्रिकाओं में प्रकशित होते रहते है। महाविद्यालय के अनेक प्रध्यापकों ने राष्ट्रीय सेमिनार में सहभागिता की है।

स्वतंत्रता दिवस, गणतन्त्र दिवस, शिक्षक दिवस, गांधी जयंती पर्यावरण दिवस आदि अवसरों पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं। वाद विवाद, निबन्ध एवं क्विज प्रतियोगिता आदि में भाग लेकर विद्यार्थी अपने व्यक्तित्व का विकास करते है।

* * * * *